भोजपुरिया सनसनी काजल राघवानी बनी लाखो दिलों की रानी


भोजपुरिया सनसनी काजल राघवानी बनी लाखो दिलों की रानी 1
(Last Updated On: मई 17, 2018)

Image source

भोजपुरिया सनसनी काजल राघवानी बनी लाखो दिलों की रानी

महज १६ साल की उम्र में एक गुजराती फिल्म से अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत करने वाली भोजपुरी फिल्म जगत की मशहूर और सफल अभिनेत्री काजल राघवानी ने बीते 20 तारीख को अपना 28वां जन्मदिन मनाया । 28 साल की उम्र आते-आते काजल आज के दौर की सफल भोजपुरी अभिनेत्री बन चुकी हैं ।

आज भोजपुरी फिल्म जगत में काजल राघवानी के नाम का सिक्का चलता हैं,जिसके पीछे का कारण काजल राघवानी का दमदार अभिनय तथा फिल्म के किरदार में खुद को झोंक देने वाला जज्बा हैं, जो कि काजल राघवानी को भोजपुरी फिल्म जगत का सबसे दमदार सख्सियत बनाता है।

काजल राघवानी ने एक टीवी साक्षात्कार के दौरान अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए बताया कि,” एक दिन मैं अपने पेरेंट्स (माँ, पिताजी) के साथ टीवी देख रही थी,टीवी पे चल रहे किसी हिंदी गाने को देखते हुए मेरे पेरेंट्स ने मुझसे मजाक के लहजे में ही बोला,”काजल तुम टीवी में कब आओगी”?

माता-पिताजी की ये बातें दिल के किसी कोने में रह गई और मेरे मन-मस्तिष्क में अभिनय का शौक परवान चढ़ने लगा। और जल्द ही १६ की उम्र आते-आते एक गुजराती फिल्म में काम करने का मौका भी मिल गया ।

काजल ने आगे बात करते हुए कहा कि,मेरी पहली गुजराती फिल्म करने के बाद गुजराती सिनेमा दर्शको को मेरा काम पसंद आया । और जल्द ही मैनें लगातार २५ से ज्यादा गुजराती फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन साथ ही ये भी कहूँगी कि सही मायनो में मुझे पहचान मिली भोजपुरी सिनेमा से जुड़ने के बाद ।

60 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मो में काम कर काजल ने अपने माता पिता के सपनो को सच कर दिखाया। और आज सफलता का स्वाद चख रही, काजल राघवानी फिलहाल खजुराहो में किसी भोजपुरी फिल्म कि शूटिंग में व्यस्त हैं ।

काजल राघवानी ने भोजपुरी फिल्म जगत के सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर खूब वाहवाही बटोरी है । लेकिन खेसारी लाल यादव के साथ इनकी जोड़ी को भोजपुरिया दर्शक द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है । काजल राघवानी ने खेसारी लाल के साथ सबसे ज्यादा फ़िल्में की है,जो की बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई हैं ।

और खेसारी लाल और काजल राघवानी की जोड़ी भोजपुरी फिल्म जगत की सुपरहिट जोड़ी बन गई । अक्सर ही इन दोनों के रोमांस की बातें आती रहती हैं, लेकिन खेसारी और काजल ने हमेशा इन बातों से इंकार करते हुए इन्हे महज अफवाह बतायीं है ।

यूट्यूब पर सुपरस्टार पवन सिंह के साथ काजल राघवानी का एक वीडियो “छलकता हमरो जवनिया” गीत 123,570,288 से ज्यादा लोगो द्वारा देखा गया ।

भोजपुरिया सनसनी काजल राघवानी बनी लाखो दिलों की रानी 5

Image source

यह भी पढ़े: भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की कहानी

 


भोजपुरी मैजिक, भोजपुरी भाषा से संबंधित सभी प्रकार की रचनाओ, कृतियों, और भोजपुरी मनोरंजन को एक जगह संकलित करने के उद्देश्य से आरम्भ की गई एक परियोजना है। भोजपुरी भाषा के प्रसार, सम्मान, और स्वीकार्यता के लिए हम निरंतर प्रयासरत है |

Comments

comments