काजल राघवानी की बायोग्राफी

(Last Updated On: अप्रैल 20, 2017)

काजल राघवानी  भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सफलतम अभिनेत्रियों मे से एक हैं, काजल राघवानी  भोजपुरी फ़िल्मो क साथ साथ साउथ की फ़िल्मो मे भी अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं।

यह भी पढ़े: भोजपुरी अभिनेत्री और “मिस जम्मू” अनारा गुप्ता की कहानी

काजल के अभिनय की तारीफ भोजपुरी के बड़े बड़े सितारे भी कर चुके हैं। काजल राघवानी ने 2013 में फिल्म ‘रिहाई’ से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री इंडस्ट्री में इंट्री ली थी, और तब से वह लगातार कई फिल्मों में शानदार अभिनय कर रही है. “छलकता हमरो जवनिया ऐ राजा” गाने की सफलता ने काजल को नयी पहचान दिलाई है।

आइए जानते हैं कौन है काजल राघवानी और उनके बारे में कुछ रोचक जानकारियां…

कौन है काजल राघवानी ?

काजल राघवानी का जन्म 20 जुलाई को तेघरा बिहार में हुआ था, किंतु एक इंटरव्यू मे खुद को गुजराती बताकर काजल ने सबको हैरत मे डाल दिया था, उनका कहना था की उनका जन्म गुजरात मे हुआ था और उनकी परवरिश बिहार मे हुई है।

काजल राघवानी की प्रारंभिक शिक्षा  तेघरा में ही संपन्न हुई उसके बाद वो आगे की पढ़ाई के लिए पटना आ गई, पटना यूनिवर्सिटी से इन्होने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया।

इंटरव्यू के दौरान उन्होने बताया की वो बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थी, और बचपन मे उनके पिताजी टीवी देखते हुए उनसे कहते थे की तुम कब टीवी में आओगी? इनकी पसंदीदा नायिकाए श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित हैं।

काजल राघवानी की पहली फिल्म

11 साल की उम्र में काजल राघवानी ने एक मराठी फिल्म मे भी काम किया, लेकिन सही मायनो मे वही से उनका अभिनय की तरफ आकर्षण शुरू हुआ, काजल की पहली भोजपुरी फिल्म थी सुगना

परिवार ने काजल का पूरा सपोर्ट किया लेकिन उनकी माता जी का उनकी जिंदगी मे काफ़ी अहम योगदान रहा, कुछ रिश्तेदार नही चाहते थे की वो फ़िल्मो मे अभिनय करे किंतु इनके माता पिता का इन्हे साथ मिला।

भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री के लगभग सभी अभिनेताओ,डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के साथ काजल काम कर चुकी है।  पवन सिंह के साथ काजल का एक वीडियो “छलकता हमरो जवनिया ऐ राजा” यू्-ट्यूब पर काफी हिट हुआ है। इसको एक करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं।

काजल राघवानी की फिल्म “पटना से पकिस्तान” अब तक की सबसे सफल फिल्म रही है। इसमें इन्होंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ “निरहुआ” और आम्रपाली के साथ काम किया है।

इन दिनों भोजपुरी फ़िल्मो में काजल की चर्चाएँ हर तरफ है। क्योंकि काजल ने बहुत ही कम समय में भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी सफलता का परचम फैला दिया है। काजल की कई नयी फिल्में जल्दी ही दर्शको के मनोरंजन के लिए प्रदर्शित होने वाली है।

काजल राघवानी द्वारा अभिनीत फिल्में-

आशिक आवारा - दिनेश लाल यादव और आम्रपाली दूबे के साथ

भोजपूरिया राजा - पवन सिंह के साथ

भोजपूरिया राजा - पवन सिंह, अरविन्द अकेला और काजल राघवानी

बागी भइले सजना हमार - विराज भट्ट के साथ

इंतकाम - खेसारी लाल यादव के साथ

लागी तोहसे लगन - विराज भट्ट के साथ

चरणों की सौगंध - खेसारी लाल यादव के साथ

पटना से पाकिस्तान - दिनेश लाल यादव "निरहुआ" के साथ

जानेमन - खेसारी लाल यादव और विराज भट्ट के साथ

प्रतिज्ञा 2 - पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के साथ

पंचायत - विराज भट्ट के साथ

मंजू मोटरवाला- मनोज टाइगर, कुणाल तिवारी के साथ

प्यार झुकता नहीं- मनोज टाइगर, कुणाल तिवारी के साथ

सबसे बड़ा मुजरिम - जोगिंदर त्रिपाठी के साथ

विराज तडीपार - विराज भट्ट के साथ

रिहाई - आदित्य ओझा और संजय पांडे के साथ

काजल राघवानी के बारे में आपको कैसा लगा इसका बारे में हमें निचे दियें गएँ फेसबुक कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं…

Comments

comments

error: Content is protected !!