भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री और डांसर प्रियंका पंडित


1
1 point
bhojpuri-film-dancer-and-actress-priyanka-pandit
bhojpuri-film-dancer-and-actress-priyanka-pandit
(Last Updated On: फ़रवरी 17, 2017)

भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री और डांसर प्रियंका पंडित की बायोग्राफी

प्रियंका पंडित भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-पहचाना चेहरा है,  जिसने बहुत ही कम समय में अपने हुस्न के जलवे बिखेरते हुए भोजपुरिया दर्शको को अपना दिवाना बना रखा है. प्रियंका पंडित ने भोजपुरी के सभी बड़े सितारों के साथ अभिनय कर भोजपुरी फिल्मों में अपनी छाप छोड़ी है.  चुलबुली अदाओं वाली प्रियंका पंडित भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ही कम समय में पहचान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं.

यह भी पढ़े: भोजपुरी अभिनेत्री रानी चटर्जी की कहानी

आइये जानते हैं प्रियंका पंडित के बारे में विस्तार से –

प्रियंका पंडित का जन्म ३० जून १९९१ को गुजरात के अहमदाबाद नगर में हुआ था, इनका जन्म गुजरात के एक ब्राह्मण परिवार में होने के कारण इनके माता-पिता नही चाहते थे की प्रियंका फिल्मों में अभिनय करे.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि,”मैं गुजरात के जिस जगह से हूं वह बहुत ही छोटी जगह है,  वहां पर कोई सोच भी नहीं सकता है कि बेटी फिल्म में काम करें. वहां तो किसी लड़के से बात करना भी मना होता था।”

किन्तु प्रियंका बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थी, प्रियंका की अभिनय के प्रति चाहत ही थी जिस कारण, 12वीं में पढ़ाई करने के दौरान ही इन्होंने एक गुजराती फिल्म में अभिनय किया, एक पार्टी के दौरान प्रियंका की मुलाकात भोजपुरी फिल्मो के निर्देशक राजकुमार पान्डेय से हुई,  जिन्होंने प्रियंका को भोजपुरी फिल्मो में काम करने का ऑफर दिया.

बाद में इन्होने ने प्रियंका को फिल्म ‘जीना तेरी गली में’ के लिए कास्ट किया,  जिसमे लीड रोल में भोजपुरी अभिनेता प्रदीप पान्डेय उर्फ़ “चिंटू” के अपोजिट प्रियंका को कास्ट किया गया.  २४ मई २०१३ को ये फिल्म सिनेमाघरो में प्रदर्शित की गई, इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता मिली, और इस फिल्म ने उस साल की सुपरहिट फिल्मो में अपना भी नाम अंकित करा लिया.

इस फिल्म ने प्रियंका पंडित को रातो-रात भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का सुपरस्टार बना दिया साथ ही इस फिल्म के एक्टर प्रदीप पान्डेय के अभिनय को भी भोजपुरिया दर्शको द्वारा द्वारा काफी सराहा गया, प्रियंका पंडित को उस साल भोजपरी फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया.

प्रियंका पंडित को अब वो सबकुछ मिल चुका था, जिनकी उन्होंने कल्पना भी नही की थी, अब प्रियंका के पास फिल्मों के ढेर सारे ऑफर आने लगे।. इस फिल्म को करने के पश्चात प्रियंका ने कभी पीछे मुड़कर नही देखा और एक के बाद एक ऐसी ही कई हिट फ़िल्में देकर प्रियंका ने अपने सपनो को साकार किया.

प्रियंका पंडित की अगली फिल्म थी जानेमन जिसमे प्रियंका के अपोजिट कास्ट किये गयें भोजपुरी फिल्मों के स्टार नायक खेसारी लाल, इस फिल्म ने प्रियंका पंडित की पहली फिल्म से भी आगे बढ़ कर भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ सफलता अर्जित की तथा फिल्म की अभिनेत्री प्रियंका पंडित की दीवानगी भोजपुरी दर्शको के सर चढ़कर बोलने लगी.

कुछ ही सालों में प्रियंका पंडित ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की टॉप की एक्ट्रेसेस में अपना नाम भी जोड़ लिया…

प्रियंका पंडित ने अब तक भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सभी बड़े सितारों के साथ अभिनय कर चुकी है जिनमे- दिनेश लाल यादव “निरहुआ”,पवन सिंह,खेसारी लाल यादव,प्रदीप पान्डेय उर्फ़ “चिंटू” का नाम मुख्य रूप से शामिल है.

प्रियंका पंडित के द्वारा अभिनीत फ़िल्में –

  • जीना तेरी गली में- प्रदीप पान्डेय उर्फ़ “चिंटू” के संग
  • विलेन -“एक प्रेम कहानी” – अवधेश मिश्र के संग
  • जानेमन- खेसारी लाल यादव के संग
  • दीवानगी हद से- अरविन्द अकेला “कल्लू”
  • जो जीता वही सिकंदर- खेसारी लाल यादव के संग
  • दिल भइल दिवाना- अरविन्द अकेला “कल्लू” के संग
  • जब प्यार किया तो डरना क्या- राकेश मिश्र के संग
  • जिगरवाला- दिनेश लाल यादव “निरहुआ” के संग
  • लागी नाही छूटे रामा- पवन सिंह के संग
  • कर्ज विरासत के- पवन सिंह के संग
  • इच्छाधारी- रानी चटर्जी के संग
  • दिवाने- प्रदीप पान्डेय उर्फ़ “चिंटू” के संग

भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री और डांसर प्रियंका पंडित 1

प्रियंका पंडित की आने वाली फ़िल्में –

  1. कभी ख़ुशी कभी गम- खेसारी लाल यादव के संग
  2. प्यार की पुकार- राकेश मिश्र के संग
  3. साम्राज्य- राकेश मिश्र के संग
  4. हीरो उहे जे हीरोइन ले के जाये- अनाम
  5. दहशत- राम मिश्र व् संजय पान्डेय के संग
  6. दम- बबलू आर्या के संग
  7. बागी इश्क़- बबलू आर्या के संग
  8. रैम्बो राजा – संजय मिश्र के संग
  9. रानी की आएगी बारात- राकेश मिश्र के संग

प्रियंका पंडित ने कुछ फिल्मो में आइटम सांग भी किया है,  आशा करते है की प्रियंका आने वाले सालों में भी भोजपुरी दर्शको का ऐसे ही मनोरंजन करती रहेंगी. प्रियंका पंडित के बारे में अपनी राय बताने के लियें निचे दिये गए कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट लिखें…


Like it? Share with your friends!

1
1 point

Comments

comments

भोजपुरी मैजिक, भोजपुरी भाषा से संबंधित सभी प्रकार की रचनाओ, कृतियों, और भोजपुरी मनोरंजन को एक जगह संकलित करने के उद्देश्य से आरम्भ की गई एक परियोजना है। भोजपुरी भाषा के प्रसार, सम्मान, और स्वीकार्यता के लिए हम निरंतर प्रयासरत है |
error: Content is protected !!
Choose A Format
Personality quiz
Trivia quiz
Poll
Story
List
Meme
Video
Audio
Image