रानी चटर्जी और प्रदीप पांडेय “चिंटू” को मिला सम्मान


रानी चटर्जी और प्रदीप पांडेय चिंटू को मिला सम्मान
रानी चटर्जी और प्रदीप पांडेय चिंटू को मिला सम्मान
(Last Updated On: जुलाई 27, 2017)

रानी चटर्जी और प्रदीप पांडेय “चिंटू” को मिला सम्मान

लंबे समय से भोजपुरी फिल्म इंडस्‍ट्री में दर्शको के दिलों पर राज करने वाली अदाकारा रानी चटर्जी और युवा भोजपुरी फिल्म अभिनेता प्रदीप पांडेय “चिंटू” को एक प्रसिद्ध समाचार चैनल की ओर से सम्मानित किया गया ।

मुंबई सिटी में आयोजित इस सम्मान समारोह में जहाँ रानी चटर्जी को ‘क्वीन ऑफ भोजपुरी’ के खिताब से नवाजा गया, वहीं दूसरी तरफ भोजपुरी फिल्मों के युवा सुपरस्टार प्रदीप पांडेय “चिंटू” को ‘प्रिंस ऑफ भोजपुरी’ के सम्मान से सम्मानित किया गया।

आज से करीब १३ वर्ष पूर्व भोजपुरी सिनेमा में फिल्म ‘ससुरा बड़ा पईसा वाला’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात करने वाली रानी चटर्जी के अभिनय और हुश्न का ऐसा सिक्का चला जो कि, १३ वर्षो के बाद भी भोजपुरिया दर्शको के दिलो-दिमाग से उतर नहीं सका। तथा उनका यह जलवा आज भी कायम है ।

रानी एक तरफ जहाँ अभिनय में अपना लोहा मनवा रही हैं वही दूसरी तरफ वो एक सुलझी हुई डांसर भी हैं जो की अपने अभिनय और नृत्य कौशल से भोजपुरी इंडस्ट्री को देश के साथ साथ विदेशो में भी लोकप्रिय बना रही हैं ।

महज १६ वर्ष की आयु में ‘ससुरा बड़ा पईसा वाला’ नामक भोजपुरी फिल्म से अपने अभिनय की शुरुवात करने वाली रानी १३ वर्ष गुजरते-गुजरते १०० से अधिक भोजपुरी फ़िल्में कर चुकी हैं, जिसमे से ज्यादातर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता प्राप्त की है ।

जहाँ तक युवा सुपरस्टार प्रदीप पांडेय “चिंटू” की बात की जाए तो, एक बाल कलाकार के रूप में अपने फ़िल्मी सफर की शुरुवात करने वाले प्रदीप पांडेय उर्फ़ “चिंटू” ने अपने हैरतअंग्रेज एक्शन और दमदार एक्टिंग स्किल की बदौलत भोजपुरिया दर्शको के सबसे चहेते सुपरस्टार के रूप में खुद को स्थापित किया है ।

भोजपुरी सिनेमा के लिहाज से चुनौतीपूर्ण भूमिका स्वीकार्य करने वाले प्रदीप पांडेय “चिंटू” के बारे में कहा जाता है कि वो अपना काम पूरी लगन से करते हैं । तथा अपने काम को लेकर कोई भी समझौता नही करते ।

कुछ सप्ताह पूर्व ही प्रदर्शित प्रदीप पांडेय “चिंटू” की भोजपुरी फिल्म ससुराल ने भोजपुरिया बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है । तथा सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में अपना नाम अंकित करने के लिए अग्रसर है ।

यही कारण है कि आज रानी चटर्जी और प्रदीप पांडेय चिंटू भोजुपरी फिल्म जगत में एक आइकॉन की तरह उभरे हैं, जिसे आज समय चैनल ने क्रमश: “क्‍वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा” और “प्रिंस ऑफ भोजपुरी सिनेमा” के अवार्ड से नवाजा है ।

रानी चटर्जी और प्रदीप पांडेय चिंटू को मिला सम्मान
रानी चटर्जी और प्रदीप पांडेय चिंटू को मिला सम्मान

 


भोजपुरी मैजिक, भोजपुरी भाषा से संबंधित सभी प्रकार की रचनाओ, कृतियों, और भोजपुरी मनोरंजन को एक जगह संकलित करने के उद्देश्य से आरम्भ की गई एक परियोजना है। भोजपुरी भाषा के प्रसार, सम्मान, और स्वीकार्यता के लिए हम निरंतर प्रयासरत है |

Comments

comments

error: Content is protected !!