भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की कहानी


भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की कहानी 1
(Last Updated On: अप्रैल 6, 2018)

Image source

भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की कहानी

आम्रपाली दुबे भोजपुरी जगत की काफी तेजी से उभरती हुई कलाकार हैं और कुछ ही समय में अपनी अच्छी खासी पहचान बना चुकी हैं, आम्रपाली ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से शुरू की थी. आम्रपाली ने अपनी सुंदरता और अभिनय के द्वारा भोजपुरी दर्शको को दीवाना बना दिया है।

आम्रपाली दुबे की पहली ही फिल्म ‘निरहुआ हिन्दुस्तानी‘ ने भोजपुरी फिल्मो के पिछले सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए शानदार सफलता हासिल की और आम्रपाली दुबे रातो रात भोजपुरी इंडस्ट्री की स्टार नायिका बन गई।

इसके बाद भी आम्रपाली के सफल फिल्मों का सिलसिला थमा नहीं इन्होंने पटना से पाकिस्तान,राजा बाबु,बम बम बोल रहा है काशी,जैसी और भी बहुत सारी हिट फिल्में दे कर ये साबित कर दिया की उनकी सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत और उनकी कुछ कर गुजरने की ललक है।

दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ के साथ इनकी जोड़ी को दर्शको ने काफी पसंद किया इसके अलावा भी आम्रपाली ने भोजपुरी के सभी बड़े सितारों के साथ अभिनय किया और दर्शको का मनोरंजन किया। भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना भाग्य आजमाने वाली नवोदित अभिनेत्रियों के लिए आम्रपाली किसी रोल-मॉडल से कम नही है।

यह भी पढ़े: टॉप 10 सबसे महंगी भोजपुरी अभिनेत्रियां

तो आइये जानते है आम्रपाली दुबे के बारे में विस्तार से-

आम्रपाली दुबे का जन्म ११ जनवरी १९८७ को गोरखपुर उत्तर प्रदेश में हुआ था। किन्तु जन्म के कुछ वर्ष उपरान्त ही किन्ही परिवारिक वजहों के कारण आम्रपाली के दादा जी को मुम्बई आना पड़ा इसके परिणाम स्वरुप अपनी शुरुवाती शिक्षा गोरखपुर से करने के बाद आम्रपाली ने मुम्बई में स्थित भवन्स कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया।

आम्रपाली ने एक इंटरव्यू में बताया था की वो बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थी किन्तु मायानगरी मुम्बई में आकर उनका रुझान मॉडलिंग की तरफ बढ़ने लगा। और ग्रेजुएशन कंप्लीट होने के उपरान्त इन्होंने मॉडलिंग में अपना भाग्य आजमाया साथ ही साथ टीवी सिरियल्स के लिए ऑडिशन्स देना शुरू कर दिया।

आम्रपाली की अभिनय करने की चाह रंग लायी परिणाम स्वरुप इन्हें “सात फेरे” धारावाहिक में काम करने का मौका मिला। अपने अभिनय कौशल से इन्होंने टीवी दर्शको को अपना दीवाना बना दिया साथ ही टीवी सिरियल्स के इन्हें ढेर सारे ऑफर भी मिलने शुरू हो गए कुछ ऑफर को इन्होंने ठुकराया तो कुछ को अपनाया लेकिन जिन ऑफर को इन्होंने अपनाया उनमे कुछ

टीवी सिरियल्स की सूचि ये हैं-

  • सात फेरे - 2008-09
  • मायका- 2009
  • रहना है तेरे पलकों की छाव में- 2009-10
  • मेरा नाम करेगी रोशन- 2010

इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और एक के बाद एक सीरियल में काम करती चली गयी…

आम्रपाली ने अपनी पहली भोजपुरी फिल्म 2014 में की थी और वह फिल्म थी “निरहुआ हिन्दुस्तानी”। भोजपुरी फिल्मो के पिछले सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए ‘निरहुआ हिन्दुस्तानी‘ ने शानदार सफलता हासिल की और आम्रपाली दुबे रातो रात भोजपुरी इंडस्ट्री की स्टार नायिका बन गई।

इसे आम्रपाली की लगन ही कहेंगे जिसके दम पर आम्रपाली ने भोजपुरी के दबंग कहे जाने वाले दिनेश लाल यादव के साथ अपनी हिट जोड़ी बनाई और आज भोजपुरी इंडस्ट्री की शिर्ष की नायिकाओं में उनका नाम आता है साथ ही दिनेश लाल यादव के साथ आम्रपाली दुबे की जोड़ी को मूवी हिट कराने का फार्मूला बताया जाता है।

सबरंग फिल्मोत्सव मे आम्रपाली को पुरस्कार मिला तो उन्होंने सभी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि भोजपुरी दर्शकों को मेरा खूब प्यार क्योंकि उन्होने मुझे इस काबिल बनाया है। आम्रपाली दुबे के बारे में अपने कमेंट निचे दियें गएँ कमेंट बॉक्स में लिखें…


भोजपुरी मैजिक, भोजपुरी भाषा से संबंधित सभी प्रकार की रचनाओ, कृतियों, और भोजपुरी मनोरंजन को एक जगह संकलित करने के उद्देश्य से आरम्भ की गई एक परियोजना है। भोजपुरी भाषा के प्रसार, सम्मान, और स्वीकार्यता के लिए हम निरंतर प्रयासरत है |

Comments

comments