क्यों मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे है मनोज सिन्हा ?


up-cm-manoj-sinha-biography
up-cm-manoj-sinha-biography
(Last Updated On: मार्च 16, 2017)

आखिर क्यों यूपी के मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे है गाजीपुर के मनोज सिन्हा ?

मनोज सिन्हा भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और गाजीपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वर्तमान में मनोज सिन्हा रेलवे के राज्यमंत्री और स्तंत्रप्रभार संचार राज्यमंत्री भी है। गाजीपुर में स्थित मोहनपुरा के मनोज सिन्हा ने वाराणसी से बी.टेक और एम.टेक की उपाधियां प्राप्त् कीं है, साथ ही वे बनारस हिंदू विश्व्विद्यालय के विद्यार्थी संघ के अध्यक्ष भी रहे।

मनोज सिन्हा को 13वीं लोक सभा में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लियें जाना जाता है, मनोज सिन्हा जी को ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि और उनके द्वारा कियें गएँ सामजिक कार्यों के लियें भी जाना जाता है।

हाल ही में भारत की प्रतिष्ठित पत्रिका इंडिया टुडे ने मनोज सिन्हा जी को पार्लियामेंट के 7 सबसे ईमानदार लोगों की सूची में स्थान दिया था, MP फण्ड द्वारा प्राप्त निधि को बेहतरीन तरीके से लोक कल्याण के कार्यों में उपयोग के लियें भी मनोज सिन्हा जी को काफी प्रशंशा मिली है।

क्यों मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे है मनोज सिन्हा ? 1

मनोज सिन्हा के भाई

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के लियें 250 करोड़ का पैकेज देकर मनोज सिन्हा ने वाराणसी कैंट को पूरी तरह से बदलने का कार्य भी किया है। परिश्रमी व्यक्तित्व के मनोज सिन्हा जी का नाम यूपी के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे बताया जा रहा है।

उच्च शिक्षा और तकनीकी ज्ञान के साथ साथ मनोज सिन्हा का जनता के साथ सीधा संवाद और व्यक्तिगत संपर्क प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी काफी पसंद है, छात्र राजनीति का पुराना अनुभव, दमदार व्यक्तित्व , और ईमानदारी छवि मनोज सिन्हा की पहचान है।

यू.पी की जनता करे पुकार’ अबकी बार सिन्हा जी की सरकार का नारा गाजीपुर और बनारस में सुनाई देना शुरू हो गया है।


भोजपुरी मैजिक, भोजपुरी भाषा से संबंधित सभी प्रकार की रचनाओ, कृतियों, और भोजपुरी मनोरंजन को एक जगह संकलित करने के उद्देश्य से आरम्भ की गई एक परियोजना है। भोजपुरी भाषा के प्रसार, सम्मान, और स्वीकार्यता के लिए हम निरंतर प्रयासरत है |

Comments

comments

error: Content is protected !!